Wednesday, May 18, 2016

प्रथम रैगर सामूहिक विवाह सम्मेलन व प्रतिभा सम्मान समारोह दिनांक 10 जुलाई 2016 को आयोजित किया जायेगा

स्वतन्त्र संवाददाता : रघुबीर सिंह गाड़ेगांवलिया
रैगर दर्पण पत्रिका परिवार द्वारा आगामी 10 जुलाई 2016 को बद्रीधाम कालोनी,हरमाडा धाटी,जयपुर में किए जाने वाले प्रथम रैगर सामूहिक विवाह सम्मेलन व प्रतिभा सम्मान समारोह हेतु विभिन्न क्षेत्रो में व्यापक जन सम्पर्क किया जा रहा है। रैगर दर्पण पत्रिका परिवार के सदस्य एवं कार्यकर्ता समाज के लोगों से मिलकर व्यापक जन सहयोग एवं समर्थन प्राप्त कर रहे हैं।
रैगर दर्पण पत्रिका के संपादक कैलाश बोकोलिया ने लोगो को बताया कि सामुहिक विवाह सम्मेलन वर्तमान समय में समाजिक बुराईयों जैसे दहेज प्रथा,  बाल विवाह, कन्या भूर्ण हत्या एवं सामाजिक कुरीतियों, रूढ़ीवादी परंपराओं पर अंकुश लगाकर गरीब अमीर की खाई को पाटकर समाज को एक डोरी में पिरौने एवं प्रदेश की नगर इकाईयाँ,  छोटे कस्बों व ग्रामीण अंचलों में दूर-दूर तक फैले सामाजिक बंधुओं को एकत्रित होने पर रैगर समाज के सर्वांगीण विकास का सन्देश जन जन तक जाता है। 

इसी क्रम में रैगर दर्पण पत्रिका के संपादक कैलाश बोकोलिया व सभी सहयोगी सदस्यों ने राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रो में पहुंचकर रैगर समाज के लोगो के साथ व्यापक जन सम्पर्क किया और चर्चा के दौरान लोगो से कहा कि किसी कमजोर, जरूरतमंद या असहाय परिवार की कन्या का विवाह करानें से बढ़कर कोई अन्य पुनीत कार्य नहीं है। इस बात का प्रमाण है कि आज हर छोटे-बड़े जिलों, कस्बों या शहरों में समाज के भामाशाह, समाजसेवीसमाज बन्धुओ के सहयोग से सैकड़ों कन्याओं के हाथ सामूहिक विवाह के माध्यम से पीले हो रहे हैं। अत: मेरी आप सभी से अपील है कि इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में अधिक से अधिक जोड़ों का विवाह कराने हेतु पंजीकरण कराये, पंजीकरण 30 जून 2016 तक किये जा रहे है   बड़ी ख़ुशी की बात है कि रैगर समाज के विभिन्न संगठनों के सहयोग से होने वाले प्रथम रैगर सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों में जन सहयोग एवं समर्थन हेतु समाज के प्रबुद्ध दानदाता व विभिन्न संगठनो के पदाधिकारिगण इस पुण्य कार्य में बढ़चढ़ कर सहयोग कर रहे है l इसके अलावा जो भी सजातीय बंधु इस प्रथम रैगर सामूहिक विवाह सम्मेलन में किसी भी प्रकार का सहयोग करना चाहे तो श्री कैलाश नारायण बीकानेर को फ़ोन नंबर 09636415895 पर संपर्क कर सकता है या नकद सहयोग के लिए कैलाश नारायण, ओरियन्टल बैक आँफ काँमर्स (OBC) खाता स.08112191017483 में जमा करा सकते है l

No comments:

Post a Comment