Tuesday, July 25, 2017

कांस्टेबल रामनिवास यादव पुलिसकर्मी द्वारा जयराम रैगर नामक दलित युवक के साथ मारपीट व जलती सिगरेट से दोनों हाथो की हथेलियाँ जलाई

<iframe src="https://www.facebook.com/plugins/video.php?href=https%3A%2F%2Fwww.facebook.com%2Fnavaratan.gusaiwal%2Fvideos%2F1222313041152632%2F&show_text=0&width=560" width="560" height="420" style="border:none;overflow:hidden" scrolling="no" frameborder="0" allowTransparency="true" allowFullScreen="true"></iframe>


दिल्ली, लोकहित एक्सप्रेस, (रघुबीर सिंह गाड़ेगाँवलिया) । आमेर थाना इलाके के नाई की थड़ी पर रहने वाले जयराम रैगर नामक दलित युवक को कांस्टेबल रामनिवास यादव पुलिसकर्मी द्वारा चोरी के झूठे केस में फ़साने का मामला व उसके साथ मारपीट कर जलती हुई सिगरेट से दोनों हाथो की हथेलियों का जलानेका मामला सामने आया है I
प्राप्त जानकारी के मुताबिक पीड़ित जयराम रैगर नामक दलित युवक ने शनिवार को कांस्टेबल रामनिवास यादव पुलिसकर्मी के खिलाफ आमेर थाने में इस मामले की रिपोर्ट दी है I उसके उपरांत पुलिस ने पीड़ित का मेडिकल भी करवाया है I
पीड़ित जयराम रैगर ने बताया कि मैं शुक्रवार को सुबह कुकस के उपस्वास्थ्य केंद्र पर किसी से मिलने गया हुआ था कि आमेर थाने में तैनात कांस्टेबल रामनिवास यादव ने मुझे जबरन बाइक पर बैठाकर थाने ले आया, और मारपीट करने लगा तथा जबरन चोरी के मामले को कबूल करने को कहा, मेरे द्वारा नहीं कबूलने पर जलती हुई सिगरेट से दोनों हथेलियों को जला दिया I मेरी ज्यादा तबियत ख़राब होने पर मुझे छोड़ दिया गया I मेरे परिजनों ने कांस्टेबल रामनिवास यादव से मारपीट के बारे में जानकारी चाही तो कांस्टेबल रामनिवास यादव ने मेरे परिवार के लोगो को थाने में बंद करने की धमकी दे डाली” I
इस घटना के बाद दलित समाज और रैगर समाज के लोगो में पुलिस के खिलाफ रोष है I अखिल अनुसूचित जाति समन्वय परिषद् के प्रदेशाध्यक्ष नवरतन गुसाईवाल व रैगर समाज के पदाधिकारी पूरण चन्द, हीरालाल, गोपाल कृषण ने पीड़ित से मिलकर घटना की जानकारी ली और उसके बाद थाना प्रभारी से मिलकर कांस्टेबल रामनिवास यादव के खिलाफ उचित क़ानूनी करवाई की मांग की तथा केस की पूरी जानकारी ली I जानकारी देते हुए थाना प्रभारी नरेंद्र कुमार ने बताया कि ACP को घटना की जानकारी दे दी गई है वो ही इसकी जाँच करेंगे I रैगर समाज के पदाधिकारी ने कहा कि स्थानीय पुलिस द्वारा कोई करवाई नहीं होती तो हम पुलिस कमिश्नर को शिकायत करेंगे I


No comments:

Post a Comment